The Ultimate Guide To ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



मनमुटाव में पत्नी ने किया पति पर चाकू से हमला, केस दर्ज

कर्मचारियों के मनोबल में वृद्धि होती है.

ऑफिस या पढ़ाई के वक्त अगर ज्यादा नींद आती है, तो आपको बीच में थोड़ी देर के लिए पावर नैप ले लेना चाहिए. पावर नैप आपके लिए किसी एनर्जी बूस्टर से कम नहीं है. इससे आप फ्रेश फील करेंगे. पर्याप्त पानी पिएं काम या पढ़ाई के वक्त नींद आने की वजह पर्याप्त पानी न पीना भी हो सकता है. एक स्टडी के अनुसार, कम पानी पीने से सुस्ती आती है. इससे बचने के लिए हमेशा अपनी डेस्क पर पानी रखें और जब भी नींद आए पानी पी लें. टहलना

इससे आपको दर्द, अकड़न व तनाव से राहत पाने में मदद मिलेगी.

हालांकि, पिछले दो वर्षों में कोरोना संक्रमण के कारण अधिकतर ऑफिसेज को बंद करके वर्क फ्रॉम होम कल्चर की शुरुआत की गई, ताकि लोग वायरस से संक्रमित ना हों. स्वस्थ और सुरक्षित रहते हुए अपने घरों से काम करें. जब कोविड के मामले कम होने लगे तो काफी ऑफिसेज, स्कूल, कॉलेज आदि खोल भी दिए गए, लेकिन लोगों के मन में आज भी संक्रमित होने का डर है.

क्योंकि आज के जमाने में हर व्यक्त‍ि दूसरे की गलतियों का फायदा उठाने के लिए तैयार बैठा है.

आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जब आपके उच्च पद और अधिकार मिल जाए तो उसका अहंकार न करें बल्कि, प्रतिभावान व्यक्ति को आगे बढ़ाने की कोशिश करें। जिन लोगों में प्रतिभा होती है वह सम्मान पाने के पात्र होते हैं। यदि आप कार्य की जिम्मेदारी प्रतिमा के अनुसार, बाटेंगे तो काम जल्दी पूरे होंगे और ठीक तरीके से पूरे होंगे। साथ ही जो लोग प्रतिभावान व्यक्ति की प्रतिभा को दबाने की कोशिश करते हैं वह अपना ही भविष्य बिगाड़ते हैं।

You can set your browser to dam or alert you about these cookies, but some elements of the website will not then perform or you might not be able to login.

महंगे फेशियल से ज्‍यादा ग्‍लो देगी फिटकरी, झुर्रियां और ड्राई स्किन से मिलेगा छुटकारा

ये भी पढ़ें, उमस भरी गर्मी में वर्क फ्रॉम होम से सेहत पर पड़ रहा असर, जानें कुछ खास टिप्स स्ट्रेचिंग

अंडरवर्ल्ड के साथ इन बॉलीवुड सितारों का जुड़ा नाम , किसी को हुई जेल तो किसी का करियर हुआ खत्म

रामलला के लिए मूर्ति का निर्माण शुरू, तीन में से किसी एक की ही होगी read more मंदिर में स्थापना

अब आप अपने कमर को इस स्थिति में लायें जैसे आप कुर्सी पर बैठें हों।

धनु - धनु राशि के लोग छोटी छोटी बातों में अधीनस्थों को जज करें तो यह ठीक नहीं होगा, कुछ बातें नजरअंदाज करनी चाहिए. फुटकर व्यापारी अपने व्यवसाय को बढ़ाने की यदि कोई योजना बना रहे हैं तो शुरू करें, सफलता मिलेगी. युवाओं को आज के दिन दूसरों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचना होगा, वैसे तो क्रोध करना ही नहीं चाहिए. पिता जी भी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं इसलिए आज के दिन घर का वातावरण भी कूल रखना है. स्वस्थ बने रहने के लिए नियमित योग और व्यायाम करते रहना चाहिए, इसी से निरोगी रहेंगे. मकर - इस राशि के लोगों के ऊपर ऑफिशियल काम का प्रेशर बहुत अधिक रहेगा लेकिन तनाव न लें समझ कर तेज गति से काम करें. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है. आज के दिन टैलेंट को तराशने पर फोकस करें, प्रतिभावान लोगों की हर जगह कद्र होती है. माता पिता के चरण दबाने का यदि मौका मिले तो इस काम में संकोच नहीं करना चाहिए, इसे अपना सौभाग्य माने. हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का आज विशेष ध्यान रखना होगा.

Report this wiki page